इंदौर से हैदराबाद तक अब होगा सफर आसान, अब दस घंटे में होगा सफर पुरा

Estimated read time 1 min read
Spread the love

Indore News: बुरहानपुर से अकोला को जोड़ने के लिए 67 किलोमीटर की फोरलेन सड़क तैयार हो रही है। इसके बनने से इंदौर से सीधे हैदराबाद की कनेक्टविटी हो जाएगी,क्योकि इंदौर इच्छापुर हाइवे बुरहानपुर से होकर अकोला से सीधे जुड़ जाएगा और अकोला से हैदरबाद के लिए पहले ही एक्सप्रेस हाइवे आकार ले रहा है।

हले खंडवा-बुरहानपुर से होकर अकोला जाने में 237 किलोमीटर की दूरी तय करना पड़ती थी, लेकिन 67 किलोमीटर सड़क का हिस्सा तैयार होने से यह दूरी घटकर 146 किलोमीटर कम हो जाएगी। इसके बाद नार्थ-साउथ काॅरिडोर का रोड नेटवर्क मजबूत हो जाएगा।

कोटा, इंदौर, खंडवा, बुरहानपुर, इच्छापुर, अकोला से हैदराबाद जुड़ जाएगा। इस सड़क का दौरा इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने किया। उन्होंने कहा कि बुरहानपुर से अकोला तक सड़क बनने का फायदा इंदौर को भी होगा। अभी सड़क मार्ग से हैदराबाद तक जाने में 20 से 25 घंटे लग जाते है, लेकिन फोनलेन कनेक्टविटी से आठ से दस घंटे में इंदौर से हैैदराबाद आ जा सकेंगे। फिलहाल इंदौर से हैदराबाद की दूरी 800 किलोमीटर है, लेकिन बुरहानपुर में तैयार हो रहे फोरलेने के कारण यह दूरी 50 किलोमीटर घट जाएगी। इससे सफर और आसान हो जाएगा।

व्यापार के लिए फायदेमंद

नेेशनल हाइवे रोड कनेक्टविटी से व्यापार को भी फायदा होगा। बुरहानपुर केला उत्पादन क्षेत्र है। केले व अन्य फल आसानी से साउथ की मंडियों कर पहुंचाए जा सकेंगे। एक से दो दिन के भीतर फल साऊथ में भेजे जाने से वे खराब भी जल्दी नहीं होंगे। समय के साथ ईधन की भी बचत होगी। 60 लीटर डीजल की बचत होगी।

अन्य खबरे

यह भी पढ़े

+ There are no comments

Add yours